श्री गरीबनाथ मंदिर न्यास समिति

मुजफ्फरपुर अब बाबा गरीबनाथ धाम से भी जाना जाता है। इस धाम में मंदिर परिसर में हर दिन मांगलिक अनुष्ठान तथा पूजा -पाठ ज्ञानी और आस्थावान पुजारियों -पंडितों के द्वारा संपन्न कराया जाता है । बिहार राज्य धार्मिक न्यास पार्षद ने मंदिर व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए श्री गरीबनाथ मंदिर न्यास समिति का गठन किया है ।बिहार धार्मिक न्यास पार्षद के प्रशासक आचार्य किशोर कुणाल के निर्देशन में श्री गरीबनाथ मंदिर न्यास समिति जिस निष्ठां से मंदिर से जुड़े सारे आयोजनों तथा कार्यों और जिम्मेदारियों को संचालित कर रही है,इससे जनास्था और सुदृढ़ हो रही है । मंदिर विकास में लोग बढ़ -चढ़कर सहयोग देने के लिए हर दिन आगे आ रहे है । मंदिर के भव्य और दिव्य निर्माण के साथ ही साथ अनेकानेक जन -कल्याणकारी योजनाओं को भी यह समिति कार्यरूप देने के लिए हर तरह से समर्पित और संकल्पित है | समिति के सभी सदस्यों के सहयोग के साथ-साथ आचार्य श्री किशोर कुणाल, अध्यक्ष, धार्मिक न्यास परिषद्, बिहार का मार्ग -दर्शन विशेष रूप से उल्लेखनीय है । श्री कुणाल मंदिर निर्माण और व्यवस्था मे व्यक्तिगत रूप से रूचि लेते हुए सदा ही प्रेरित करते रहते है ।

श्री गरीबनाथ मंदिर न्यास समिति का ऐसा विश्वास है कि आने वाले दिनों में मंदिर की महिमा निरंतर बढती जाएगी ,और मुजफ्फरपुर एक जाग्रत धाम का रूप ले लेगा ।

बिहार राज्य धार्मिक न्याय पार्षद द्वारा श्री गरीबनाथ मंदिर न्यास समिति का गठन दिनांक 09 जुलाई 2006 में किया गया जिसमे ये सदस्य ट्रस्टी के रूप में मनोनीत किये गएँ -


आचार्य श्री किशोर कुणाल

अध्यक्ष, धार्मिक न्यास परिषद्, बिहार

श्री गुप्तेश्वर पांडे

अध्यक्ष

श्री धर्मेन्द्र सिंह

उपाध्यक्ष

श्री एन. के. सिन्हा

सचिव

  हमारा पता
श्री गरीबनाथ मंदिर

गरीब नाथ धाम रोड
मुजफ्फरपुर (बिहार)

  संपर्क सूत्र
हेल्प लाइन दूरभाष

मोबाइल: 9471899999
इमेल: garibnathdham.in@gmail.com
support@garibnathdham.in

  समय-सारणी

मंदिर खुलने का समय : प्रातः - 4 बजे से दोपहर 12 बजे तक
दोपहर - 2:30 से रात्रि 10 बजे तक
आरती - प्रातः 5 बजे एवं रात्रि 9 बजे